पीडीएफ फाइलों को ऑनलाइन कैसे मिलाएं

आइए अब जानते हैं कि पीडीएफ फाइलों को आसानी से कैसे मर्ज किया जाए,

  1. अपनी फ़ाइलें चुनें फ़ाइल विकल्प पर क्लिक करके चुनें।
  2. इसके बाद, सबमिट बटन पर टैप करें।
  3. संयोजन पूरा हो गया है। इसे डाउनलोड करने के लिए बस मर्ज पीडीएफ बटन पर क्लिक करें।
प्रयोग करने में आसान

टूल का इंटरफ़ेस जितना सरल है, उसी तरह से उपयोग करना भी बहुत आसान है। इस ऑनलाइन टूल का उपयोग करने के बारे में एक विस्तृत गाइड पहले से ही ऊपर साझा किया गया है। यदि आपको अभी भी उपरोक्त गाइड के बाद ऑनलाइन टूल का उपयोग करने में समस्या है, तो आप हमसे संपर्क कर सकते हैं।

डाउनलोड

इस मर्ज पीडीएफ टूल का उपयोग करके, आप एक साथ कई पीडीएफ फाइलों को मर्ज कर पाएंगे। विलय के बाद भी, फ़ाइल को एक क्लिक से आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है। साथ ही, गुणवत्ता के संदर्भ में संयुक्त फ़ाइल पूरी तरह से गुणवत्ता वाली होगी।

सभी डिवाइस समर्थित

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अभी किस डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं। यह मर्ज पीडीएफ टूल एंड्रॉइड, आईओएस, विंडोज फोन, पीसी और टैबलेट पर अच्छा काम कर सकता है। क्योंकि यह वेबसाइट उत्तरदायी डिज़ाइन है, आप अपने पास मौजूद किसी भी प्रकार के डिवाइस का उपयोग करके पीडीएफ फाइलों को जोड़ पाएंगे।

स्वचालित रूप से फ़ाइलें निकालें

हमने पहले ही सुना है कि बहुत से लोग शिकायत कर रहे हैं कि जब वे वेबसाइटों से फ़ाइलों को मर्ज करते हैं, तो उनकी सभी महत्वपूर्ण फाइलें संग्रहीत होती हैं। हालाँकि, इस तरह का काम इस Merge PDF टूल द्वारा नहीं किया जाता है। आप यहाँ से फाइल को आसानी से जोड़ सकते हैं। क्योंकि आपके द्वारा प्रदान की गई फ़ाइल और संयुक्त फ़ाइल दोनों ही स्वचालित रूप से हटा दी जाती हैं, संग्रहीत नहीं होती हैं।

विलय के लिए फ़ाइलें सीमा

पीडीएफ फाइलों को मर्ज करने के लिए, आपको अधिकतम 10 एमबी की सीमा मिलेगी। इसका मतलब है कि आप केवल विलय के लिए 10 एमबी तक की फाइलें अपलोड कर सकते हैं। इससे अधिक नहीं कर सकते। यह सीमा प्रणाली स्पैम को रोकने के लिए डिज़ाइन की गई है। हालांकि, इस सीमा के भीतर लगभग सभी लोग पीडीएफ को मर्ज कर सकते हैं।

100% सुरक्षित

यह संयोजन पीडीएफ उपकरण हमेशा रहा है, और हमेशा सुरक्षा के बारे में जागरूक रहेगा। इस उपकरण में अब सभी प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था है। यानी किसी भी यूजर का कोई भी पर्सनल डेटा कहीं भी लीक नहीं होगा। यह पूरी तरह से वायरस और मैलवेयर-मुक्त भी है।